Online Survey कर हर Month कमाऐं 25 हजार रुपए

Online Survey कर इन Websites से हर Month कमाऐं 25 हजार रुपए

आज हम आपको अपने इस Article के जरिए कमाई करने का एक बेहतरीन तरीका बताने वाला हूँ। अगर आप बेरोजगार हैं या आप नौकरी करते हैं और आप पार्ट टाईम जाॅब की तलाश में हैं जिनसे आप घर बैठे ही कुछ घण्टे आॅनलाइन काम करके अच्छी कमाई कर सकें, तो यह जानकारी आपके लिए ही है। यहाँ आपको हर वो जानकारी दी जाऐगी जिनका इस्तेमाल कर आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकें।
तो चलिए अब हम जानते हैं की कुछ घण्टे आनलाईन काम करके कमाई कैसे कर सकते हैं।

आॅनलाईन कमाई करने के कुछ वेबसाइट्स-

माई सर्वे-

यह वेबसाइट हमेशा नए लोगों को अपने सर्वे से जोड़ने की कोशिश करती है। एक सर्वे के बदले वेबसाइट 100 प्वाइंट देती है। 345 प्वाइंट 3 पाउंड (250 रुपए) के बराबर होते हैं। रिवार्ड के रुप में वेबसाइट पेपल के जरिए पेमेंट और अमेजन बाउचर्स देती है। एक सर्वे को पूरा करने में लगभग 15 मिनट लगते हैं। इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर प्रति घंटे लगभग 3-5 पाउंड (250-400 रुपए) आसानी से कमाए जा सकते हैं।


बोड्स-

ये वेबसाइट प्रोफाइल बनाने और पहली बार साइन अप करने के लिए 3 पाउंड रिवार्ड देती है। सर्वे बोड्स टॉप कंपनीज के लिए काम करती है, जो आपकी राय जानना चाहते हैं। एक सर्वे के बदले ये वेबासाइट 3 पाउंड देती है। एक सर्वे पूरा करने में लगभग 10 मिनट लगते हैं। इस वेबसाइट पर सर्वे करते समय थोडा़ ध्यान रखना पडे़गा, यानी प्रजेंस आॅफ माइन्ड का इस्तेमाल करना पडे़गा। क्योंकि इस वेबसाइट पर आप 3 सर्वे गलत करते हैं तो आपको अगला मौका नहीं मिलेगा।


स्वैगबक्स-

स्वैगबक्स आॅनलाइन सर्वे करके पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया है। स्वैगबक्स इंटरनेट पर लोगों के बीच अपनी पहचान बना चुकी है। यह वेबसाइट न केवल लोगों को सर्वे के लिए पैसे देती है बल्कि अपनी वेबसाइट पर गेम खेलने और वीडियो देखने के लिए भी पैसे देती है। यह वेबसाइट कैश, बाउचर और प्राइज के जरिए रिवार्ड देती हैं। एक सर्वे को पूरा करने में करीब 10 मिनट्स लगते हैं। एक घंटे में 2.40 पाउंड (200 रुपए) तक कमा सकते हैं।


इपसोस-

यह दुनिया की सबसे बड़ी रिसर्च वेबसाइट्स में से एक है। ये वेबसाइट एक सर्वे के लिए 1 पाउंड का भुगतान करती है। रिवार्ड के रुप में ये कंपनी अमेजन वाउचर्स और प्राइज ड्रा देती है। ये वेबसाइट हर हफ्ते सर्वे भेजती है जिसका जवाब ईमेल के जरिए दिया जा सकता है।


टोलुना-

इस वेबसाइट की खास बात यह है की यह वेबसाइट कई कंपनियों के लिए काम करती है। इस वेबसाइट पर किसी प्रोडक्ट, सर्विस या किसी इश्यू के बारे में राय जानी जाती है, जिसके बदले वेबसाइट आपको रिवार्ड देती है। रिवार्ड में फ्री प्रोडक्ट, अमेजन बाउचर्स और प्राइज ड्रा शामिल हैं। एक सर्वे के बदले वेबसाइट 3-6 हजार प्वाइंट देती है। 80 हजार प्वाइंट 15 पाउंड (1250 रुपए) के बराबर होते हैं। एक सर्वे को पूरा करने में 15 मिनट का समय लगता है।


वनपोल-

ये वेबसाइट छोटे और क्विक सर्वे के लिए जानी जाती हैं। इस वेबसाइट पर लगभग हर टॉपिक पर सर्वे होते हैं। ये सर्वे बड़े ब्रैंड के लिए किए जाते हैं। एक सर्वे के बदले 10 प्वाइंट मिलते हैं और 10 प्वाइंट (1 पाउंड 83 रुपए) के बराबर होता है। एक सर्वे को पूरा करने में करीब 3 मिनट लगते हैं।


दा ओपिनियन पैनल कम्युनिटी-

ये वेबसाइट स्टूडेंट को साइन अप करने के लिए 10 पाउंड बोनस देती है। ये वेबसाइट बड़े ब्रांड और यूनिवर्सिटिज के लिए कई दिलचस्प सर्वे कराती है। वेबासाइट हर सर्वे के लिए 1-2 पाउंड देती है। यह एक ट्रस्टिड साइट है जिसपर सर्वे को पूरा करने में 10 मिनट लगते हैं। ये वेबसाइट मोबाइल के लिए भी अनुकूल है। इसपर मोबाइल के जरिए भी सर्वे किया जा सकता है।


वैल्यूड ओपिनियन-

ये वेबसाइट हर घंटे 10 पाउंड के वाउचर देती है। ये एक रिसर्च ग्रुप वेबसाइट है। ये वेबसाइट व्यक्ति की प्रोफाइल के मुताबिक उसे सर्वे भेजती है जो उसके ज्योग्राफी और दूसरी चीजों से जुड़ा होता है। ये सर्वे 15-30 मिनट में पूरे किए जा सकते हैं। इसके जरिए आप हर घंटे 10 पाउंड (862 रुपए) आसानी से कमा सकते हैं।


विवेटिक-

 यह वेबसाइट आॅनलाइन पैसे कमाने के लिए बेस्ट आॅप्शन है,क्योंकि इस वेबसाइट पर न केवल आप सर्वे पूरा करके पैसा कमा सकते हैं, बल्कि ये वेबसाइट कमाई के दूसरे विकल्प भी मुहैय्या कराती है। ये वेबासाइट कैश रिवार्ड अपने ग्राहकों को देती हैं। एक सर्वे के बदले 2 पाउंड (165 रुपए) तक मिलते हैं। इसके अलावा आप इस वेबासाइट पर रिव्यू लिखकर और डेटा एंट्री करके भी पैसा कमा सकते हैं।

उम्मीद है आप सबको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी। आपके पास कोई सवाल है तो आप Comment में हमें बता सकते हैं। अपने अगले पोस्ट में मैं आपके लिए और भी अच्छी जानकारी ले कर आऊंगा। हो सके तो आप इस जानकारी को अपने दोस्तों में भी Share करें।


Facebook Comment